R24 News: Fortuner और Endeavour को टक्कर देगी MG Maxus D90 SUV: Auto Expo 2020 में होगी पेश

Date:Fri, 31 Jan 2020

Fortuner और Endeavour को टक्कर देगी MG Maxus D90 SUV: Auto Expo 2020 में होगी पेश

Toyota Fortuner और Ford Endeavour को टक्कर देने के लिए MG Maxus D90 SUV आ रही है।

ऑटो R24 News: MG मोटर्स अपनी Hector और इलेक्ट्रिक SUV को लॅान्च करने के बाद भारत में अपनी नई SUV को बाजार में लाने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने Maxus D90 पर बेस्ड इस SUV का टीजर रीलीज किया है। जिससे इस SUV के 5 फरवरी से होने वाले Auto Expo में पेश होने की बात साफ हो जाती है। MG Maxus D90 का मुकाबला Toyota Fortuner और Ford Endevour से होगा।

Maxus D90 SUV की बिक्री ऑस्ट्रेलिया और चीन में काफी समय से उपलब्ध है। भारत में इस SUV को MG Brand के तहत लाया जा रहा है। टीजर की तस्वीर से पता चलता है कि इसके फ्रंट में MG की सिग्नेचर क्रोम ग्रिल होगी, साथ ही SUV की विंडो लाइन और डोर पर क्रोम की फिनिशिंग देखने को मिलती है। इंडियन मार्केट में D90 को उसके नए एलॅाय के साथ उतारा जाएगा और इंटरनेशनल मार्केट में भी कुछ बदलाव किए जा सकते हैं।

पावर और स्पेशिफिकेशन

पावर और स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो ग्लोबल मार्केट में इस SUV में 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 224 Hp की पावर 360 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं गियरबॉक्स की बात की जाए तो इंजन 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और 6-स्पीड का मैनुअल गियरबॉक्स के ऑप्शन में आता है। भारत में इस एसयूवी को 2.0 लीटर, ट्विन टर्बो डीजल इंजन के साथ लाया जाएगा जो कि 218 hp की पावर के साथ 480 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

कीमत और डाइमेंशन

कीमत की बात की जाए तो Maxus D90 SUV की एक्स शोरूम कीमत 35 लाख रुपये के करीब हो सकती है। फिलहाल इसे सिर्फ शोकस किया जाएगा। इस एसयूवी को 2020 के मिड तक लॉन्च किया जाएगा। डाइमेंशन की बात की जाए तो इस एसयूवी की लंबाई 5005 mm, चौड़ाई 1932 mm ऊंचाई 1875 mm और व्हीलबेस 2950 mm है।

For more info kindly follow us on :

Image result for twitter

Image result for fb logo png 

 

youtube के लिए इमेज परिणाम

Posted By: Abhenav mishra R24new

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Login to your account below

Fill the forms bellow to register

Retrieve your password

Please enter your username or email address to reset your password.