R24 News :PM Narendra Modi in Varanasi LIVE : योजनाओं की सौगात देने काशी पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Publish Date:Sun, 16 Feb 2020

R24News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को तीस से अधिक योजनाओं की सौगात देने के लिए पहुंचे। अपने छह घंटे से अधिक समय तक के प्रवास पर सुबह 10.25 बजे लाल बहादुर शास्‍त्री अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट बाबतपुर पहुंचे तो एप्रन पर राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, मंत्री नीलकंठ तिवारी और अनिल राजभर, आशुतोष टंडन, मछलीशहर सांसद बीपी सरोज, मेयर मृदुला जायसवाल, चेयरमैन अपराजिता सोनकर, पिंडरा विधायक अवधेश सिंह, नवीन कपूर, शैलेश पांडेय सहित भाजपा के अन्य नेताओं ने गुलदस्‍ता भेंट कर अगवानी की। इसके बाद एयरपोर्ट से ही प्रधानमंत्री सेना के हेलीकाप्टर से बीएचयू हेलीपैड की ओर रवाना हो गए। बीएचयू से पीएम का काफिला सड़क मार्ग से जंगमबाड़ी मठ के शताब्‍दी वर्ष समारो‍ह के लिए पहुंचेगा।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को वाराणसी में छह घंटे से अधिक समय तक रहेंगे। सेना के विशेष विमान से पीएम सुबह लगभग सवा 10 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचें

PM Narendra Modi arrives in Varanasi. He will inaugurate over 30 projects, including a 430-bed super specialty Government hospital at Banaras Hindu University (BHU), and a 74-bed psychiatry hospital at BHU. PM Modi to also unveil a 63 ft statue of Pt Deendayal Upadhyaya

Twitter पर छबि देखें

प्रधानमंत्री अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे के दौरान वाराणसी को करीब 1200 करोड़ की सौगात भी देंगे। इसके तहत वे 34 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे और 14 प्रोजेक्ट्स की आधारशिला रखेंगे। वाराणसी में पीएम नरेंद्र मोदी यूपी इंस्टीट्यूट ऑफ डिजाइन की ओर से एक पुस्तक का भी विमोचन करेंगे।

जंगमबाड़ी में वीरशैव महाकुंभ आयोजन में शामिल होने के बाद पीएम सड़क मार्ग से वापस बीएचयू आएंगे। फिर वहां से हेलीकाप्टर से वह रामनगर स्थित सूजाबाद में बने हेलीपैड पर उतरेंगे। वहां से कार से चंदौली जिले में पड़ाव स्थित पं. दीनदयाल स्मृति उपवन पहुंचेंगे, जहां पं. दीनदयाल की प्रतिमा का अनावरण करने के बाद पीएम की जनसभा भी होगी। पड़ाव में जनसभा के बाद प्रधानमंत्री हेलीकाप्टर से बड़ा लालपुर पहुंचेंगे। वहां से सड़क मार्ग से हस्तकला संकुल जाएंगे। हस्‍तकला संकुल में यूपी डिजाइन संस्थान की ओर से आयोजित दो दिवसीय प्रदर्शनी का शुभारंभ करने के साथ ही सूबे के शिल्पियों और दुनिया के विभिन्न देशों से आए खरीदारों संग संवाद करेंगे। संवाद के बाद पीएम सड़क मार्ग से वापस लालपुर हेलीपैड जाएंगे। शाम साढ़े छह बजे पीएम बाबतपुर एयरपोर्ट से नई दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे।

प्रधानमंत्री के आगमन के पहले ही राज्यपाल आनंदीबेन, मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ, रेल राज्यमंत्री सुरेश अगड़ी, केंद्रीय मंत्री महेंद्रनाथ पांडेय, प्रदेश के नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन, सूक्ष्म लघु उद्यम, खादी, रेशम व हथकरघा मंत्री चौधरी उदयभान सिंह, पर्यटन मंत्री डा. नीलकंठ तिवारी, पिछड़ा राज्यमंत्री अनिल राजभर व रवींद्र जायसवाल समेत भाजपा के बड़े पदाधिकारी एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे और पीएम का स्वागत करेंगे। वहीं कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा पीएम का जंगमबाड़ी मठ में स्‍वागत करेंगे।

पीएम मोदी का वाराणसी में कार्यक्रम

जंगमबाड़ी मठ में पीएम मोदी वीरशैव संप्रदाय के मूल आचार्य जंगमबाड़ी की संजीवनी समाधि का पूजन करेंगे। यहां 1400 वर्ष में जारी फरमानों के संग्रह का अवलोकन करेंगे।

– जंगमबाड़ी मठ में ही प्रधानमंत्री श्री सिद्धांत शिखामणि नामक दार्शनिक ग्रंथ, जिसका 19 भाषाओं में अनुवाद हुआ है, का विमोचन करेंगे। इसके साथ ही वे श्री सिद्धांत शिखामणि मोबाइल ऐप भी लॉन्च करेंगे।

इसके बाद पीएम मोदी वापस बीएचयू लौटेंगे, जहां वे पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 63 फीट ऊंची प्रतिमा और स्मारक का अनावरण करेंगे। यहां पर पीएम मोदी कल्पवृक्ष का पौधा भी लगाएंगे।

– वाराणसी संसदीय क्षेत्र में रविवार को ही पीएम नरेंद्र मोदी की जनसभा भी होगी, जिसके बाद वे पंडित दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला संकुल जाएंगे जहां पर काशी एक, रूप अनेक कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस हस्तकला संकुल में 25 उत्पादों की प्रदर्शनी लगाई गई है। इस मौके पर पीएम 10 शिल्पियों और कौशल महोत्सव में पास हुए पांच युवाओं को जॉब लेटर देंगे।

– रविवार को ही भारतीय रेल की ओर से वाराणसी से उज्जैन और ओंकारेश्वर को जोडऩे वाली देश की तीसरी कॉर्पोरेट ट्रेन की भी शुरुआत हो रही है। पीएम मोदी इस काशी-महाकाल एक्सप्रेस ट्रेन का भी शुभारंभ करेंगे।

त्रिस्तरीय सुरक्षा, हुआ फ्लीट रिहर्सल 

पीएम के आगमन को लेकर जिला व पुलिस प्रशासन अति सतर्क है। एसपीजी ने कार्यक्रम स्थल को अपने कब्जे में ले लिया है। वहीं जिन रास्तों से पीएम का काफिला गुजरना है उन पर शनिवार को दिन में फ्लीट रिहर्सल किया गया। पीएम के रूट से जुडऩे वाली गलियों पर बैरिकेडिंग कर दी गई है। गंगा के किनारे स्थित जंगमबाड़ी मठ में आयोजित कार्यक्रम को देखते हुए जल मार्ग पर भी सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी गई है। त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था में पीएम का काशी में प्रवास रहेगा।

For more info kindly follow us on :

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Login to your account below

Fill the forms bellow to register

Retrieve your password

Please enter your username or email address to reset your password.