R24 News :WhatsApp को टक्कर देगा Telegram, लेकर आया कई नए फीचर्स

Publish Date:Sun, 16 Feb 2020

Image result for telegram

R24News: पिछले दिनों मैसेजिंग ऐप Telegram के सीईओ Pavel Durov ने WhatsApp को खतरनाक ऐप बताते हुए यूजर्स से Telegram उपयोग करने के लिए कहा था। साथ ही Durov ने Amazon के सीईओ Jeff Bezos को भी Telegram इस्तेमाल करने की सलाह दी थी। वहीं अब Telegram अपने यूजर्स को बेहतर सुविधा मुहैया कराने के लिए Telegram 5.15 अपडेट लेकर आया है जिसमें कई नए फीचर्स की सुविधा प्राप्त होगी। इसके अलावा नए अपडेट में प्रोफाइल पेज को भी अपडेट किया गया है जो कि यूजर्स को शानदार अनुभव प्रदान करेगा। Telegram ने अपने यूजर्स को बेहतर सुविधा मुहैया कराने के लिए नया अपडेट रोलआउट किया है। इस अपडेट के बाद यूजर्स को कई नए फीचर्स की सुविधा मिलने वाली है

Telegram blog पर कंपनी ने अपने अपडेट के बारे में जानकारी दी है और यह भी बताया है कि Telegram 5.15 अपडेट में कई इंप्रूव्ड फीचर्स दिए गए हैं। नए अपडेट में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें Fast Media Viewer, Updated Profile Pages और People Nearby 2.0 जैसे फीचर्स उपलब्ध होंगे। जो कि यूजर्स के मैसेजिंग अनुभव को पहले की तुलना में काफी बेहतर बनाएंगे।

Fast Media Viewer: इस फीचर की मदद से यूजर्स मीडिया फाइल्स को स्क्रीन के राइट या लेफ्ट ऐज में स्क्रॉल कर सकते हैं। Fast Media Viewer का उपयोग यूजर्स केवल ऐप के ऑल मीडिया सेक्शन्स में ही कर सकते हैं।

Updated Profile Pages: नए अपडेट में दूसरा सबसे खास फीचर Updated Profile Pages है और इसमें प्रोफाइल पेज को रिडिजाइन किया गया है। अपडेट के बाद यूजर्स आसानी से स्क्रॉल करके अपने saved contacts की प्रोफाइल पिक्चर देख पाएंगे। इसके अलावा इसमें पहले की तुलना में अधिक फंक्शन ऐड किए गए हैं। अब यूजर्स आसानी से फोटोज, वीडियो और लिंक देखने के अलावा उन्हें शेयर भी कर सकेंगे।

People Nearby 2.0: इस फीचर की सबसे बड़ी खासियत है कि Telegram यूजर्स आपस में कॉन्टैक्ट इन्फॉर्मेशन शेयर कर सकते हैं। इसकी मदद से आपको नए लोगों से मिलने का मौका मिलेगा। इस फीचर को उपयोग करने के लिए आपको कॉन्टैक्ट्स पर टैप करने के बाद People Nearby ऑप्शन सिलेक्ट करना होगा। इसके बाद आपके सामने सभी एक्टिव यूजर्स की लिस्ट ओपन हो जाएगी।

For more info kindly follow us on :

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Login to your account below

Fill the forms bellow to register

Retrieve your password

Please enter your username or email address to reset your password.