R24news:गिरफ्तार DSP देविंदर सिंह से NIA करेगी पूछताछ, आज से 7 दिनों का जम्‍मू कश्‍मीर दौरा

R24news:जम्‍मू कश्‍मीर में गिरफ्तार DSP देविंदर सिंह से NIA पूछताछ करेगी।

R24news

R24news:जम्‍मू कश्‍मीर में गिरफ्तार DSP देविंदर सिंह से NIA पूछताछ करेगी। इसके लिए जांच टीम सात दिनों तक घाटी के दौरे पर है।

श्रीनगर, आइएएनएस। राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की पांच सदस्‍यीय टीम रविवार से जम्‍मू कश्‍मीर के दौरे पर है। जांच एजेंसी टीम यहां एक सप्‍ताह के लिए रहेगी।  टीम जम्‍मू कश्‍मीर के डिप्‍टी सुप्रिटेंडेंट ऑफ पुलिस देविंदर सिंह (DSP Davinder Singh) से पूछताछ करेगी। सूत्रों के अनुसार, जांच टीम एक सप्‍ताह के लिए कश्‍मीर में रहेगी और यहां सबूत एकत्रित करेगी। ऐसा भी कहा जा रहा है कि देविंदर सिंह को अपने साथ वापस दिल्‍ली लेकर आएंगे।

अगले कुछ दिनों में जांच टीम कुलगाम (Kulgam), काजीगुंड (Qazigund), श्रीनगर (Srinagar) एयरपोर्ट और सिंह के आवास पर जाएगी। गृह मंत्रालय की ओर से जारी आदेश के बाद NIA द्वारा यह मामला शनिवार को दर्ज कराया गया और मामले की जांच शुरू की गई। हिज्‍बुल मुजाहिदीन के तीन आतंकियों समेत देविंदर सिंह को 11 जनवरी को गिरफ्तार कर लिया गया था। ये सब राष्‍ट्रीय राजमार्ग से काजीपुर जा रहे थे। सूत्रों का कहना है कि देविंदर सिंह शीर्ष कमांडर नवीद बाबू को अपने साथ ले जा रहा था ताकि वह पाकिस्‍तान जा सके।

वकील इरफान अहमद को भी गिरफ्तार किया गया। तब से देविंदर सिंह से कई जांच एजेंसियों ने पूछताछ की। आतंकवाद से लड़ाई लड़ रही जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस के साथ देविंदर सिंह जुड़े हुए थे। देविंदर श्रीनगर में एंटी हाईजैकिंग विंग में थे। इसके अलावा देविंदर उस टीम का भी हिस्‍सा रहे हैं जिसने इस माह के शुरुआत में कश्‍मीर आने वाले राजदूतों की प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की थी।

 

Posted By: Abhenav mishra R24news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Login to your account below

Fill the forms bellow to register

Retrieve your password

Please enter your username or email address to reset your password.