R24News:BPSC Recruitment 2020: 69 प्रोजेक्ट मैनेजर की भर्ती के लिए बिहार लोक सेवा आयोग ने किया आवेदन शुरु, इस लिंक से करें आवेदन

Publish Date:Mon,17/Feb2020

R24News : BPSC Recruitment 2020: बिहार लोक सेवा आयोग ने राज्य सरकार के उद्योग विभाग के अधीन जिला उद्योग केंद्रों में प्रोजेक्ट मैनेजर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये। योग्य उम्मीदवार आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट, bpsc.bih.nic.in के माध्यम से 2 मार्च 2020 तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।BPSC Recruitment 2020 बीपीएससी प्रोजेक्ट मैनेजर पदों के लिए आज से ऑफिशियल अप्लीकेशन पोर्टल onlinebpsc.bihar.gov.in पर जाकर आवेदन किये जा सकते हैं

बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा 14 फरवरी 2020 को जारी अधिसूचना (सं. 02/2020) के अनुसार परियोजना प्रबंधक पदों के लिए आज, 17 फरवरी 2020 से ऑफिशियल वेबसाइट पर दिये गये लिंक या आयोग के अप्लीकेशन पोर्टल onlinebpsc.bihar.gov.in पर जाकर आवेदन की निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार आवेदन जमा कर सकते हैं।

बीपीएससी प्रोजेक्ट मैनेजर भर्ती 2020 प्रक्रिया से 69 पदों पर भर्ती की जानी है जिसमें से 28 अनारक्षित पद हैं जबकि शेष 41 पद विभिन्न श्रेणियों ईडब्ल्यूएस, एससी, एसटी, ओबीसी और ओबीसी महिला उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं।

जिला उद्योग केंद्रों में प्रोजेक्ट मैनेजर के पदों पर भर्ती छठें वेतन आयोग के पे-बैंड -2 अर्थात रुपये 9300 – 34800 (ग्रेड पे रु. 4800) पर की जानी है।

ये होने चाहिए योग्यता

प्रोजेक्ट मैनेजर के पदों पर के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से न्यूनतम द्वितीय श्रेणी में इंजीनियरिंग की डिग्री या इकनॉमिक्स / मैथमेटिक्स / स्टैटिस्टिक्स / फिजिक्स / केमिस्ट्री में न्यूनतम द्वितीय श्रेणी में ऑनर्स डिग्री या एमबीए / पीजी डिप्लोमा या फार्मेसी मे डिग्री या आईसीएआई से सीए मेंबरशिप या आईसीडब्ल्यूएआई में सीडब्ल्यूए मेंबरशिप या रेशम तकनीकी / प्रबंधन या लेदर टेक्नोलॉजी में डिग्री या समकक्ष योग्यता उत्तीर्ण होना चाहिए।ट

साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 अगस्त 2019 को न्यूनतम 21 वर्ष पूरी होनी चाहिए और अधिकतम 37 वर्ष होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित श्रेणी उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी।

ऐसे करें आवेदन

• सबसे पहले बिहार लोक सेवा आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट, bpsc.bih.nic.in पर विजिट करें और होम पेज पर दिये गये अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करके अप्लीकेशन पोर्टल पर जाएं।

• उम्मीदवार चाहें तो आयोग के अप्लीकेशन पोर्टल onlinebpsc.bihar.gov.in पर सीधे विजिट करें।

• अप्लीकेशन पोर्टल पर विज्ञापन संख्या 02/2020 के साथ दिये गये अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करें ।

• एक नया पेज खुलेगा जहां आप जिला उद्योग केंद्रों में प्रोजेक्ट मैनेजर के पदों के लिए अपना रजिस्ट्रेशन कर पाएंगे।

• रजिस्ट्रेशन और आवेदन के बाद सॉफ्ट कॉपी भविष्य की जरूरतों के लिए सुरक्षित रख लें।

For more info kindly follow us on :

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Login to your account below

Fill the forms bellow to register

Retrieve your password

Please enter your username or email address to reset your password.